सीएम हेल्प लाईन के प्राप्त आवेदनो का समय सीमा में करे निराकरणःकलेक्टर
हितग्राही मूलक योजनाओं का लक्ष्य के अनुरूप पात्र हितग्राहियो को कराये लाभान्वित

ऑपरेशन टाईम्स सिंगरौली।। सीएम हेल्प लाईन, लोकसेवा गारंटी सहित जनसुनवाई के दौरान प्राप्त आवेदनों का समय सीमा पर निराकरण किया जाना सुनिश्चित किया जायें। साथ ही हितग्राही मूलक योजनाओं का लाभ लक्ष्य के अनुरूप पात्र हितग्राहियों को लाभान्वित किया जायें। उक्त आशय का निर्देश कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित समय सीमा बैठक के दौरान कलेक्टर श्री चन्द्रशेखर शुक्ला के द्वारा दिया गया। कलेक्टर श्री शुक्ला ने विभागवार प्राप्त आवेदन पत्रो के निराकरण की जानकारी लेने के पश्चात निर्देश दियें कि आवेदन पत्रों को अनिवार्य रूप से अटेंड करे तथा संतुष्टि पूर्वक निराकरण किया जाना सुनिश्चित करे जिससे जिले की ग्रेडिग में सुधार लाया जा सके। साथ ही यह भी निर्देश दिये कि न्यायालयों में चल रहे प्रकरणो का समय सीमा के अंदर विभागीय अधिकारी जबाव प्रस्तुत करे। उन्होंने मुख्मंत्री कार्यालय, प्रभारी मंत्री कार्यालय सहित जन प्रतिनिधियों से प्राप्त हुये आवेदन पत्रो पर समय पर कार्यवाही कियें जाने का निर्देश दिये। कलेक्टर ने सभी उपखण्ड अधिकारियों एवं राजस्व अधिकारियों को इस आशय के निर्देश दिये कि पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ पात्र किसानो को दिलाया जाना सुनिश्चित करे। जो भी प्रकरण लंबित है उनका शीघ्र निराकरण किया जायें। तथा अंग्रणी बैंक के एलडीएम को निर्देश दिये कि बैकर्स की बैठक आयोजित कर लंबित प्रकरणो का निराकरण कराया जाना सुनिश्चित किया जाये। बैठक के दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गजेन्द्र सिंह नागेश, अपर कलेक्टर अरविंद झा, पी. के सेन गुप्ता, संयुक्त कलेक्टर संजीव पाण्डेय, एसडीएम सृजन बर्मा, राजेश शुक्ला, नगर निगम आयुक्त डी.के शर्मा, तहसीलदार रमेश कोल, प्रीति सिकरवार, जिला पंचायत के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी अनुराग मोदी, जिला परिवहन अधिकारी बिक्रम सिंह राठौर, खनिज अधिकारी ए. के राय, एसडीएओ वन विभाग एन. के त्रिपाठी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एन. के जैन, प्राचार्य अंग्रणी महाविद्यालय एम.यू सिद्दीकी, जिला शिक्षा अधिकारी एस.बी सिंह, डीपीसी आर.एल शुक्ला सहित जिलाधिकारी उपस्थित रहे।