
ऑपरेशन टाईम्स सीधी।। समय-सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक में सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों के निराकरण की समीक्षा करते हुए कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी ने समाधान ऑनलाइन कार्यक्रम में चयनित विषयों से संबंधित शिकायतों को प्राथमिकता पर निराकृत करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी विभाग प्रमुखों को निर्देशित किया है कि सीएम हेल्पलाइन की नियमित समीक्षा करें तथा प्रतिदिन का लक्ष्य निर्धारित कर शिकायतों को निराकृत करायें। कोई भी शिकायत नॉन अटेण्डेड नहीं रहे और निम्न गुणवत्ता से बंद शिकायतों की संख्या न्यूनतम रहे। उन्होंने कहा कि मई-25 की शिकायतों के निराकरण में सभी विभाग ए-ग्रेड के लिए प्रयास करेंगे। शिकायतकर्ता से संपर्क कर उनकी वैध समस्याओं का तत्परता से निराकरण सुनिश्चित करेंगे। कलेक्टर ने सीमांकन एवं भुगतान लंबित शिकायतों को प्राथमिकता पर निराकृत करने के निर्देश दिए हैं।कलेक्टर ने आरबीसी 6(4) के तहत राहत प्रकरणों को समय सीमा में निराकृत करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने पहुंच विहीन ग्रामों में अगले चार माह का खाद्यान्न भंडारण करने के निर्देश दिए हैं। लोक निर्माण विभाग को सभी शासकीय भवनों का वर्षा पूर्व साफ-सफाई तथा मरम्मत करने के निर्देश दिए गए हैं। कलेक्टर ने कोविड के दृष्टिगत सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। बैठक में अपर कलेक्टर अंशुमन राज, संयुक्त कलेक्टर एसपी मिश्रा, उपखण्ड अधिकारी सिहावल प्रिया पाठक, मझौली आर पी त्रिपाठी सहित सभी विभागोें के जिला अधिकारी उपस्थित रहे।